आईआईएफटी ने रचा इतिहास,नेटवर्किंग में ग्लोबल नंबर 1

लिंक्डइन की शीर्ष 100 एमबीए रैंकिंग में 51वें स्थान पर

आईआईएफटी

नई दिल्ली-भारत सरकार के वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय के तहत कार्यरत भारतीय विदेश व्यापार संस्थान (आईआईएफटी) ने एक और महत्वपूर्ण मील का पत्थर हासिल किया है। प्रतिष्ठित एमबीए कार्यक्रमों की लिंक्डइन ग्लोबल रैंकिंग 2024 में आईआईएफटी को नेटवर्किंग में विश्व स्तर पर नंबर 1 का स्थान मिला है। इसके अलावा, यह संस्थान लिंक्डइन के शीर्ष 100 एमबीए कार्यक्रमों में 51वें स्थान पर है, जो भारतीय शैक्षणिक संस्थानों के लिए गर्व की बात है।

वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने इस सम्मान के लिए आईआईएफटी को बधाई दी और कहा कि यह मान्यता संस्थान की नेटवर्किंग क्षमता और उसकी बढ़ती अंतर्राष्ट्रीय पहचान को प्रदर्शित करती है। उन्होंने कहा कि आईआईएफटी ने वैश्विक व्यापार और शिक्षा के क्षेत्र में अपनी विशिष्ट पहचान बनाई है।

वाणिज्य सचिव सुनील बर्थवाल ने भी संस्थान की इस उपलब्धि की सराहना की और इसे संस्थान के पूर्व छात्रों, कॉर्पोरेट्स, बहुपक्षीय संगठनों और सरकारों के साथ मजबूत संबंधों का नतीजा बताया। उन्होंने कहा कि आईआईएफटी निरंतर शैक्षणिक और अनुसंधान में उत्कृष्टता प्राप्त कर रहा है।

आईआईएफटी के कुलपति प्रो. राकेश मोहन जोशी ने संस्थान के हितधारकों के समर्थन के प्रति आभार व्यक्त किया और संस्थान को विश्वस्तरीय अकादमिक, अनुसंधान और प्रशिक्षण के उत्कृष्टता केंद्र के रूप में विकसित करने की प्रतिबद्धता जताई। उन्होंने कहा कि यह उपलब्धि छात्रों, पूर्व छात्रों, और कॉर्पोरेट भागीदारों के निरंतर सहयोग के बिना संभव नहीं होती।

आईआईएफटी के भविष्य के कदम

आईआईएफटी अपने अंतरराष्ट्रीय संवाद पर नीति निर्माताओं और कॉर्पोरेट्स को विश्व स्तरीय प्रशिक्षण प्रदान करने के उद्देश्य से एक अत्याधुनिक अंतर्राष्ट्रीय वार्ता केंद्र (CIN) स्थापित कर रहा है। इसके साथ ही, संस्थान भारतीय कंपनियों और नीति निर्माताओं की उपलब्धियों को उजागर करने के लिए अंतर्राष्ट्रीय बिजनेस केस स्टडी सेंटर भी स्थापित कर रहा है। यह सेंटर हार्वर्ड की तर्ज पर विश्व स्तरीय केस स्टडीज लाएगा, जो भारत की सफलता और अनुभव को दुनिया के सामने प्रस्तुत करेगा।

स्रोत-(PIB दिल्ली)

Latest News

यूपी के ओबरा डैम के पांच फाटक खुले यूपी के ओबरा डैम के पांच फाटक खुले
नई दिल्ली-उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में मौजूद रिहन्द बांध के डाउन स्ट्रीम प्रोजेक्ट ओबरा डैम के पांच फाटक खोल दिए...
कोयला आधारित बिजली पर निर्भरता अगले दो दशक तक बनी रहेगी
चुंबकीय पदार्थों में एमपेम्बा प्रभाव की खोज
ऊर्जा भंडारण में नई क्रांति:मेटल ऑर्गेनिक फ्रेमवर्क-आधारित सुपरकैपेसिटर
1.35 लाख क्यूसेक पानी पहुँचने पर बाणसागर बांध के तीन फाटक खोले गये
हालात खराब हों, तो आप भारत पर दांव लगा सकते हैं- पीएम मोदी 
अत्याधुनिक स्वदेशी अंडरवाटर सेंसर से लैस हैं 'मालपे' और 'मुलकी'
आईआईएफटी ने रचा इतिहास,नेटवर्किंग में ग्लोबल नंबर 1
भारत के नवदीप ने भाला फेंक में रचा इतिहास
नवदीप,सिमरन और गवित दिलीप पर है स्वर्ण पदक लाने का दबाव