खनन व्यापारी मुख्यमंत्री से मिलने की सम्भावना तलाश रहे

खनन व्यापारी मुख्यमंत्री से मिलने की सम्भावना तलाश रहे

सोनभद्र-मुख्यमंत्री के आगामी 16 जून को सोनभद्र के सम्भावित कार्यक्रम को देखते हुए खनन व्यापारियों में बेचैनी बढ़ गयी है। व्यापारी अब मुख्यमंत्री से मिलने की सम्भावना तलाश रहे हैं।पिछले कुछ महीने से खनन के पुनः अत्यंत संकट में पहुँचने को देखते हुए खनन व्यापारी चिंतित हैं। खासकर परमिट के मूल्य में बेतहासा अनाधिकृत वृद्धि से गिट्टी के दाम में दोगुनी वृद्धि हो गयी है।साथ ही परमिट की कमी भी बड़ी समस्या बन गयी है।खनन मंत्रालय के मुख्यमंत्री के पास होने को देखते हुए खनन व्यापारी उनसे मिलने के लिए प्रशासन से सम्पर्क बनाने में जुट गये हैं।

उधर विधायक सदर भूपेश चैबे, जिलाधिकारी चन्द्र विजय सिंह, पुलिस अधीक्षक डाॅ0 यशवीर सिंह द्वारा मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ के संभावित कार्यक्रम के तहत डायट परिसर उरमौरा का निरिक्षण किया गया। इस दौरान मंच, सुरक्षा व्यवस्था, साफ-सफाई, मैदान की लेबलिंग कराने तथा मैदान स्थल के आस- पास के झाड़ियों आदि को जल्द से जल्द हटाते हुए मैदान में उचित प्रबन्ध व्यवस्था करने के लिए सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया गया। जिलाधिकारी ने उरमौरा के डायट मैदान में संभावित भ्रमण कार्यक्रम को ध्यान में रखते हुए तैयारियों का स्थलीय निरीक्षण करते हुए सम्बन्धित जिम्मेदार अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। उन्होंने मुख्य मंत्री के मंच और पाण्डाल के व्यवस्थाओं के सम्बन्ध में लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियन्ता से जानकारी लेते हुए कहा कि सभी आवश्यक व्यवस्थाएं ससमय पूर्ण कर ली जाये।

इस दौरान जिलाधिकारी ने भीड़ को नियंत्रण करने, बैरिकेटिंग, मीडिया प्रतिनिधियों आदि को कवरेज करने हेतु मीडिया सेल आदि का आवश्यक प्रबन्ध का भी जायजा लिया। इस दौरान पुलिस अधीक्षक डाॅ0 यशवीर सिंह ने सुरक्षा व्यवस्था के बारे में सम्बन्धित अधिकारियों से जानकारी प्राप्त की और आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए सुरक्षा व्यवस्था के कड़े प्रबन्ध सुनिश्चित किये जाये, मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ जी के संभावित कार्यक्रम के तैयारियों के स्थलीय निरीक्षण के दौरान मुख्य विकास अधिकारी सौरभ गंगवार, अपर जिलाधिकारी(वि0/रा0) सहदेव कुमार मिश्रा सहित अन्य सम्बन्धितण उपस्थित रहें।

Latest News

विस्तारवादी रवैये को लेकर पीएम मोदी का पुनः चीन पर सांकेतिक निशाना विस्तारवादी रवैये को लेकर पीएम मोदी का पुनः चीन पर सांकेतिक निशाना
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने QUAD समिट में अपने भाषण में वैश्विक तनावों और संघर्षों के बीच QUAD की भूमिका पर...
डीआरडीओ ने पीजीसीआईएल को सौंपी अत्यधिक ऊंचाई पर निर्वाह की तकनीक
चीन के बढ़ते प्रभाव के बीच क्वाड शिखर सम्मेलन का आयोजन
भारत की साइबर सुरक्षा में ऐतिहासिक उपलब्धि
करोड़पतियों के संगठन की बागडोर संभालना नहीं होगा आसान
रिहंद सहित कई बांधों के फाटक खुलने से सोन नदी में बाढ़ 
यूपी के ओबरा डैम के पांच फाटक खुले
कोयला आधारित बिजली पर निर्भरता अगले दो दशक तक बनी रहेगी
चुंबकीय पदार्थों में एमपेम्बा प्रभाव की खोज
ऊर्जा भंडारण में नई क्रांति:मेटल ऑर्गेनिक फ्रेमवर्क-आधारित सुपरकैपेसिटर